BIRAC
बीआईजी बाइरैक का प्रमुख कार्यक्रम है, जो युवा स्टार्टअप्स और उद्यमी व्यक्तियों को ईंधन और सहायता का सही मिश्रण प्रदान करता है। बीआईजी भारत में सबसे बड़ा प्रारंभिक बायोटेक फंडिंग प्रोग्राम है। INR 5 मिलियन तक का अनुदान अनुदान (यूएसडी 70,000 लगभग) वर्ग में नवीन विचारों को सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए और विचार को प्रूफ-ऑफ-कॉन्सेप्ट को परिष्कृत करने के लिए।
 बीआईजी-18 पुरस्कारों की सूची       बीआईजी-17 पुरस्कारों की सूची       बीआईजी-16 पुरस्कारों की सूची       बीआईजी-15 पुरस्कारों की सूची
 

बीआईजी स्कीम का उद्देश्य है:

  • व्यावसायीकरण क्षमता के साथ विचारों की पालक पीढ़ी
  • अवधारणा के प्रमाण के अपस्केल और मान्य
  • एक स्टार्ट अप के माध्यम से शोधकर्ताओं को बाजार के करीब प्रौद्योगिकी लेने के लिए प्रोत्साहित करें
  • 30/5000उद्यम निर्माण को बढ़ावा देना

इस स्कीम के भाग के रूप में, सफल बीआईजी इनोवेटर्स 18 महीने तक की अवधि के व्यावसायीकरण की क्षमता वाले अनुसंधान परियोजनाओं के लिए INR 50 लाख (USD 70,000 लगभग) तक प्राप्त करते हैं।

कॉल कैलेंडर की घोषणा:

प्रस्ताव के लिए कॉल की घोषणा वर्ष में दो बार की जाती है, अर्थात् 1 जनवरी और 1 जुलाई को। प्रस्तावों के लिए कॉल आम तौर पर लगभग 45 दिनों तक खुला रहता है।
बीआईजी स्कीम वर्तमान में देश भर में 8 बीआईजी साझेदारों के माध्यम से प्रबंधित की जाती है, जो मेंटरिंग, निगरानी, नेटवर्किंग और अन्य व्यवसाय विकास से संबंधित गतिविधियों को प्रदान करने के लिए इग्निशन अनुदान (बीआईजी इनोवेटर्स) के साथ काम करते हैं।

बीआईजी स्कीम के भागीदार


बीआईजी एसोसिएट पार्टनर्स