BIRAC

     

BIRAC ने एंटीमाईक्रोबियल रेसिस्टेंस (AMR) के क्षेत्र में देशांतर पुरस्कार के लिए नवप्रवर्तनकर्ताओं की एक पाइपलाइन बनाने के लिए, यूके स्थित नवाचार चैरिटी संगठन, नेस्टा के साथ सहयोग किया है। देशांतर पुरस्कार एएमआर डोमेन में समस्याओं से निपटने में मदद करने के लिए समाधान खोजने पर केंद्रित नेस्टा की एक पहल है। देशांतर पुरस्कार एक & पाउंड है; 10 लाख का पुरस्कार कोष एक किफायती, सटीक और तेजी से देखभाल परीक्षण बनाने के लिए प्रदान किया जाता है जो सही समय पर सही एंटीबायोटिक दवाओं के उपयोग के लिए निर्णय लेने में स्वास्थ्य पेशेवरों को दुनिया भर में अनुमति देगा। नेस्टा लॉन्गिट्यूड प्राइज़ के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाले 14 देशों की 78 टीमें हैं।

यह साझेदारी BIRAC की स्वास्थ्य सेवा के समर्थन और AMR के खिलाफ लड़ाई में योगदान के अनुरूप है। BIRAC-Nesta साझेदारी के दायरे में, BIRAC- डिस्कवरी अवार्ड फंड (DAF) के लिए 2 कॉल (2016-17 & 2017-18) का आयोजन किया गया है। BIRAC ने & आवंटित किया है; 200 BIRAC-DAF की ओर 200,000 अब तक 9 विजेताओं को प्रदान किया गया है, जिन्हें प्रत्येक & 15,000 पाउंड से सम्मानित किया गया है।

BIRAC और नेस्टा ने हाल ही में BIRAC द्वारा प्रायोजित बूस्ट अनुदान की घोषणा की। BIRAC द्वारा सोसायटी फॉर इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप (SINE), IIT बॉम्बे के सहयोग से BIRAC द्वारा तीन-दिवसीय त्वरक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। त्वरक का उद्देश्य भारतीय प्रतिभागी टीमों को देशांतर पुरस्कार के लिए व्यापार, तकनीकी, नियामक और नैदानिक ​​विशेषज्ञों से मार्गदर्शन के साथ उद्योग तैयार करने में मदद करना और उनके नैदानिक ​​परीक्षणों के विकास में बाधाओं पर काबू पाने के लिए सलाह देना है। एक प्रतिस्पर्धी पिच के बाद, शीर्ष 3 स्टार्टअप को & £; 100,000 प्रत्येक (INR 90 लाख के बराबर) से सम्मानित किया गया।