BIRAC

BIRAC ने उच्च गुणवत्ता वाले द्विपक्षीय अनुसंधान का समर्थन करने, सार्वजनिक, निजी अनुसंधान समूहों, उद्योग, चिकित्सकों और अंतिम-उपयोगकर्ताओं के बीच इंडो-फ्रेंच सहयोग को प्रोत्साहित करने और सक्षम करने के लिए भारत में उन्नत अनुसंधान को बढ़ावा देने के लिए CEFIPRA इंडो-फ्रेंच सेंटर के साथ हाथ मिलाया है। इस पहल के तहत, BIRAC ने फ्रेंच महाद्वीप के साथ दो साझेदारी कार्यक्रम, एक फ्रांसीसी दूतावास (2014-2015) के साथ और दूसरा Bpifrance वित्त (2015-2016) के साथ लागू किया है। फ्रांसीसी दूतावास के सहयोग से पहली कॉल 2014 के दौरान घोषित की गई थी और दो परियोजनाओं को हृदय रोगों के लिए आणविक निदान के क्षेत्रों में वित्त पोषण के लिए चुना गया था।

फ्रांसीसी दूतावास के साथ दूसरी कॉल अल्जाइमर और की भविष्यवाणी के लिए आणविक निदान के क्षेत्रों में शुरू की गई थी; अन्य मनोभ्रंश, शारीरिक रूप से विकलांग (incl। कृत्रिम अंग और रोबोटिक्स अनुप्रयोगों) की गतिशीलता के लिए नई सहायक प्रौद्योगिकियां और बायोमेटेरियल्स & amp; स्वास्थ्य अनुप्रयोगों के लिए सेल इंजीनियरिंग। फंडिंग के लिए एक परियोजना का चयन किया गया था।

Bpifrance Financement एक सार्वजनिक निवेश बैंक है जो ऋण, गारंटी और इक्विटी के माध्यम से स्टॉक एक्सचेंज लिस्टिंग में स्थानांतरण के लिए बीज चरण से व्यवसायों का वित्तपोषण करता है और नवाचार परियोजनाओं को सहायता प्रदान करता है। प्रस्तावों का आह्वान डिजिटल स्वास्थ्य के क्षेत्रों में शुरू किया गया है। व्यक्तिगत दवा और प्रस्ताव मूल्यांकन के अधीन हैं।