BIRAC-New Hindi

रिक्ति संदर्भ संख्या: BIRAC/PMU/VAC/94/Sept-2023-CON

1. मिशन के बारे में:

नेशनल बायोफार्मा मिशन बायोटेक्नोलॉजी विभाग (DBT), विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय, सरकार का एक उद्योग-अकादमिक सहयोगी मिशन है। बायोफार्मास्यूटिकल्स के लिए प्रारंभिक विकास में तेजी लाने के लिए भारत सरकार; जैव प्रौद्योगिकी अनुसंधान सहायता परिषद (बीआईआरएसी)-डीबीटी का एक सार्वजनिक क्षेत्र का उपक्रम द्वारा कार्यान्वित किया जाना है 250 मिलियन अमेरिकी डॉलर की कुल लागत पर कार्यान्वयन के लिए सरकार द्वारा स्वीकृत मिशन विश्व बैंक ऋण सहायता के साथ 50% सह-वित्तपोषित है। मिशन प्रोग्राम एक पैन-इंडिया प्रोग्राम है जिसका मुख्य उद्देश्य भारत को उपन्यास, किफायती और प्रभावी बायोफार्मास्युटिकल उत्पादों और समाधानों के डिजाइन और विकास का केंद्र बनाना है। यह कार्यक्रम भारत के नवाचार अनुसंधान और उत्पाद विकास क्षमताओं को बढ़ाने में सहायता करेगा, विशेष रूप से सार्वजनिक स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं से निपटने के लिए टीकों, जैविक और चिकित्सा उपकरणों के विकास पर ध्यान केंद्रित करके। कार्यक्रम अकादमिक शोधकर्ताओं (उनकी अनुवाद क्षमता को बढ़ाकर); जैव-उद्यमियों और एसएमई (उत्पाद विकास के प्रारंभिक चरणों के दौरान लागत और जोखिम में कमी के द्वारा) और उद्योग (उनके नवाचार भागफल को बढ़ाकर) को सशक्त बनाना। भारतीय स्वास्थ्य आवश्यकताओं के लिए प्रासंगिक किफायती समाधान और उत्पादों की उपलब्धता के कारण प्रत्याशित दीर्घकालिक प्रभाव से भारतीय आबादी को बड़े पैमाने पर लाभ होगा। मिशन कार्यक्रम के बारे में अधिक जानकारी वेबसाइट बाइरैक (मिशन दस्तावेज़) पर देखी जा सकती है।

2.कार्यान्वयन एजेंसी के बारे में:

जैव प्रौद्योगिकी विभाग, विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय और भारत सरकार के एक सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम जैव प्रौद्योगिकी उद्योग अनुसंधान सहायता परिषद (बीआईआरएसी) को इस कार्यक्रम को लागू करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसमें प्रोग्राम मैनेजमेंट यूनिट (पीएमयू) होगी, जो कार्यक्रम कार्यान्वयन की देखरेख और निगरानी के लिए एक परिचालन और कार्यात्मक शाखा के रूप में काम करेगी। पैनल में शामिल होने के लिए आवश्यक योग्यताएं और अनुभव और अन्य नियम और शर्तें नीचे दी गई हैं:

बाइरैक में योग्य तथा अनुभवी उम्मीदवारों से निम्नलिखित पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं: -

रिक्ति संदर्भ संख्या: BIRAC/PMU/VAC/94/Sept-2023-CON

  पद का कोड

    पद का नाम

          पदों की संख्या

 काम का विवरण

 CON-28

  सह परामर्शदाता [वित्त एवं लेखा]

                01 [एक]

   देखें

 

 

आवेदन करने के लिए "यहां" क्लिक करें

 

केंद्र/राज्य सरकारों और या अन्य सीपीएसई के कर्मचारी अपने आवेदन की एक प्रति उचित माध्यम से सीलबंद लिफाफे में नीचे दिए गए पते पर भेजें:-

प्रमुख [मानव संसाधन एवं प्रशासन]

जैव प्रौद्योगिकी उद्योग अनुसंधान सहायता परिषद (बाइरैक)

पहली मंजिल, एमटीएनएल बिल्डिंग

9, सीजीओ कॉम्प्लेक्स, लोधी रोड

नई दिल्ली-110003

 

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 31 अक्टूबर 2023

यहाँ या अन्यत्र किसी प्रतिकूल बात के होते हुए भी; बाइरैक द्वारा लिए गए निर्णय सभी संबंधितों हेतु अनिवार्य होंगे।

भर्ती से संबंधित किसी सवाल के लिए, कृपया इस पते पर ईमेल करें: vacancy.birac@nic.in